Wednesday, December 30, 2015

सतेंद्र डागर खली के बाद बनेगा दूसरा डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर | मैं किसी से भी मुकाबले के लिए तैयार हूं, फिर सामने चाहे चैंपियन अंडरटेकर ही क्यों न हो।

हरियाणा: सोनीपत का एक पहलवान पहलवानी की पहचान को उस अंदाज में दुनिया को दिखाने जा रहा है जिसकी धमक अभी तक दि ग्रेट खली के रूप में ही नजर आई थी। लेकिन अब सतेंद्र डागर बड़े-बड़े फाइटरों से लड़ते हुए नजर आएंगे। तीन बार हिंद केसरी बन चुके सतेंद्र अब दिल्ली में 15 जनवरी को होने वाली वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) की फाइट में चुनौती पेश करेंगे।
आयोजकों की ओर से मंगलवार को उनके नाम को हरी झंडी दिखाई गई। जून से लेकर अभी तक सतेंद्र अमेरिका में खुद को इस फाइट के लिए तैयार कर रहे थे।

मेरी ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है। हालांकि, मुकाबले में यह अभी तय नहीं हुआ कि मेरी फाइट किससे होगी, लेकिन मैं किसी से भी मुकाबले के लिए तैयार हूं, फिर सामने चाहे चैंपियन अंडरटेकर ही क्यों न हो।’’ सतेंद्र डागर

फाइट को लेकर परिवार में कुछ चिंता थी, क्योंकि इसमें मारधाड़ अधिक है। हालांकि, अमेरिका में लगातार ट्रेनिंग लेने के कारण परिजन भी अब आश्वस्त हैं।

एक प्रतियोगिता के दौरान सतेंद्र की मुलाकात अमेरिकी रेसलिंग टीम से चंडीगढ़ के किसी नामी जिम में हुई। अमेरिकी रेसलिंग टीम सतेंद्र के मजबूत शरीर को देखकर खासी प्रभावित हुई और उन्हें टेस्ट के लिए दुबई ले गए। इस टेस्ट के लिए 10 देशों के पहलवान आए हुए थे। इस दौरान उनके स्टेमिना की जांच की गई कि वे लगातार 6 घंटे अभ्यास कर पाएंगे या नहीं? सतेंद्र ने इस टेस्ट में भी अमेरिकन रेसलर्स को प्रभावित किया और उनका चुनाव डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए कर लिया गया।


No comments:

Post a Comment