Sunday, November 15, 2015

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने की कैप्टन अभिमन्यु से मुलाकात, अहीरवाल में उद्योगों की स्थापना पर हुई चर्चा

चंडीगढ़ : केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत ने दक्षिण हरियाणा की लंबित परियोजनाओं के मुद्दे पर हरियाणा के वित्त एवं उद्योग मंत्री कैप्टन अभिमन्यु से मुलाकात की। हिमाचल से दिल्ली जाते समय कैप्टन अभिमन्यु के आवास पर उनके साथ मुलाकात में राव इंद्रजीत ने दक्षिण हरियाणा की लंबित परियोजनाओं पर चर्चा की। हरियाणा में सत्ता परिवर्तन के बाद मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने नांगल चौधरी, नारनौल, बावल व रेवाड़ी में हुई जनसभाओं के दौरान केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत की मांग पर कई घोषणाएं की थी।
राव इंद्रजीत ने वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के साथ दक्षिण हरियाणा में बनने वाले एम्स के मुद्दे पर चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा एक परियोजना बनाकर केंद्र को भेजी जाए। जिससे केंद्र सरकार एम्स की स्थापना पर खर्च होने वाली धनराशि को आगामी बजट में शामिल कर ले। इस परियोजना पर होने वाले खर्च का बड़ा हिस्सा केंद्र सरकार द्वारा वहन किया जाएगा।
इसके अलावा राव इंद्रजीत ने बावल में बनने वाले ट्रामा सैंटर, बस अड्डे के अलावा नाबार्ड की सहायता से चल रही सिंचाई परियोजना पर भी चर्चा की। इस सिंचाई परियोजना से दक्षिण हरियाणा के कई जिलों का लाभ मिलेगा। राव इंद्रजीत ने कैप्टन अभिमन्यु से मुलाकात के दौरान दक्षिण हरियाणा के औद्योगिक पिछड़ेपन का मुद्दा भी उठाया। राव इंद्रजीत ने राज्य सरकार की तरफ से दक्षिण हरियाणा में उद्योगों की स्थापना के लिए विशेष योजना तैयार किए जाने पर भी चर्चा की।
कैप्टन अभिमन्यु ने केंद्रीय मंत्री को हरियाणा सरकार के माध्यम से दक्षिण हरियाणा के लिए चलने वाले सभी योजनाओं पर वित्त विभाग की जल्द स्वीकृति का आश्वासन देते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा बहुत जल्द केंद्र की परियोजनाओं के लिए प्रोजैक्ट बनाकर भेजा जाएगा।

No comments:

Post a Comment